world war : क्या हो सकता है तीसरा विश्व युद्ध? भविष्यवाणियां साल 2022

News

world war– रूस यूक्रेन के बीच जंग तेज हो गई है। world war रूस के हमले में यूक्रेन के कई लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने बताया है कि रूस के हमले में अब तक 137 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 316 लोग घायल हैं। अब इस बीच आशंका जताई जा रही है कि रूस और यूक्रेन की जंग तीसरे विश्व युद्ध का रूप ले सकती है, लेकिन इसकी संभावना अभी कम है। अमेरिका ने यूक्रेन में रूस के खिलाफ अपनी सेना उतारने से इंकार कर दिया है। अभी तक पश्चिमी देश रूस पर कड़े प्रतिबंध लगाने की बात कर रहे हैं।

world war

कुछ महत्वपूर्ण बिन्दु world war की ओर ईसारा कर रहे है।

  • अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी साफ कहा है कि वे यूक्रेन में अपनी सेना नहीं भेजेंगे। साथ ही 
  • उन्होंने कहा कि यूक्रेन को अपनी लड़ाई खुद लड़नी होगी। और, बाइडेन ने कहा है कि वे नाटो देशों की इंचभर जमीन की भी रक्षा करेंगे।
  • नाटो ने यूरोप के पूर्वी हिस्से में अपने सैनिक बढ़ाने का फैसला किया है।
  • यदपि अमेरिका ने कहा है कि, उसके देश की सेना यूक्रेन में नहीं जाएगी, लेकिन नाटो ने तेवर सख्त कर लिए हैं। जो world war की आहट है। 
  • नाटो ने अपने सैन्य कमांडरों को अपनी सीमा सुरक्षित रखने के लिए तैयारी तेज करने का आदेश दिया है।
  • इसके बाद नाटो ने अपनी जंगी जहाजों एवं युद्धपोतों को हाई अलर्ट पर रखा है। अब इस बीच नाटो ने एक आपात बैठक बुलाई है।
  • अब सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या नाटों इस युद्ध में शामिल होगा? अगर ऐसा होता है, तो तीसरे विश्व युद्ध की शुरुआत होगी।
  • इसके बाद परमाणु जंग को रोकना मुश्किल होगा, क्योंकि फ्रांस के मशहूर भविष्यवक्ता ‘माइकल दि नास्त्रेदमस’ (Nostradamus) ने साल 2022 में परमाणु बम फटने की भविष्यवाणी की थी।

आइए जानते हैं कि नास्त्रेदमस ने साल 2022 के लिए क्या-क्या भविष्यवाणियां की थीं? 

नास्त्रेदमस ने दुनिया को लेकर कई भविष्यवाणियां की थीं जो हैरान करने वाली हैं। नास्त्रेदमस ने अपनी किताब लेस प्रोफेटिज में हजारों ऐसी भविष्यवाणियां (Nostradamus Predictions 2022 ) की थीं जिनमें से अधिकतर सच साबित होती हैं। नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणियों पर दुनिया यकीन करती है, क्योंकि उनकी कई भविष्यवाणियां सच साबित हो चुकी हैं।

world war, परमाणु बम से मचेगी तबाही

नास्त्रेदमस ने साल 2022 के लिए भी कई भविष्यवाणियां की हैं जो दुनिया के लिए बेहद डराने वाली हैं। उन्होंने साल 2022 के लिए की गई अपनी भविष्यवाणी में धरती पर तबाही के संकेत दिए हैं। उन्होंने अपनी भविष्यवाणी में बताया है कि साल 2022 में परमाणु बम फटेगा। उन्होंने बताया है कि इसकी वजह से जलवायु परिवर्तन होगा और धरती की स्थिति में बदलाव हो सकता है।

वर्ल्ड वार से बढ़ेगी महंगाई

नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणी में कहा है कि साल 2022 में महंगाई बेकाबू हो जाएगी। फ्रांस के मशहूर भविष्यवक्ता ने बताया है कि साल 2022 में लोग सोने, चांदी और बिटकॉइन को ही संपत्ति मानने लगेंगे। इनमें लोग ज्यादातर पैसा निवेश करेंगे।  world war, परमाणु बम से मचेगी तबाही जो धरती पर तबाही लाएगा। लेकिन अभी स्थति control मे है।

अब सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या नाटों इस युद्ध में शामिल होगा? अगर ऐसा होता है, तो तीसरे विश्व युद्ध की शुरुआत होगी। इसके बाद परमाणु जंग को रोकना मुश्किल होगा, क्योंकि फ्रांस के मशहूर भविष्यवक्ता ‘माइकल दि नास्त्रेदमस’ (Nostradamus) ने साल 2022 में परमाणु बम फटने की भविष्यवाणी की थी। अब रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध छिड़ने के बाद फ्रांस के मशहूर भविष्यवक्ता ‘माइकल दि नास्त्रेदमस’ द्वारा की गईं ये भविष्यवाणियां सच साबित हो सकती हैं। मगर आशा करते है, world war नहीं होगा, अभी स्थति control मे है।

friend good friend who?

Seventh step

Success story success motivational story

Praise the gods

11 such stories of Mahabharata 

Mandodari-Lament, Ravan’s funeral


To get every information like our Facebook page where you are provided with the right information. Click here to like our FACEBOOK PAGE.

Leave a Reply